Hindi

उसे मुझमें रूचि नहीं है तो क्या मुझे उसे लुभाने की कोशिश करनी चाहिए या आगे बढ़ जाना चाहिए?

क्या मुझे उस लड़के को पाने की कोशिश करनी चाहिए जो अनिश्चित है कि वह मुझे पसंद करता है या नहीं, या मुझे आगे बढ़ जाना चाहिए?
frustrated lady

प्रश्नः

हैलो मैडम,

मैं अपनी डांस टीम में एक लड़के से बहुत ज़यादा आकर्षित हूँ। वह टीम का कप्तान है। उसके प्रति मेरे मन में वास्तव में बहुत गहरी फीलिंग्स हैं और मैंने उसे सबकुछ बता दिया है।

मुझसे ज़्यादा बात ना करने या मेरे करीब ना आने का उसने मुझे यह कारण दिया है कि हमारे गुरू मेरी माँ को जानते हैं और गुरूजी से कुछ भी छुपा नहीं है। अगर उन्हें हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया तो यह हम दोनों के लिए समस्या होगी। मैंने उस लड़के से कहा की टीम के बाहर हमारा व्यक्तिगत जीवन भी है।

उसने मुझसे कहा कि मैं उसे प्यारी लगती हूँ और उसके प्रति मेरी फीलिंग्स को वह जानता है लेकिन उसने यह भी कहा कि वह मेरे प्रति उसकी फीलिंग के बारे में अस्पष्ट है। उस दिन से मैंने उसे मेसेज करना बंद कर दिया है। वह कभी-कभी मुझे मैसेज करता है और मुझे अपने डांस के वीडियो भी भेजता है (मैं नहीं जानती कि क्या वह सिर्फ मुझे भेजता है सा किसी और को भी)। मैं नहीं जानती कि वह ऐसा क्यों है – कभी-कभी वह खुद मुझे मैसेज करता है और कभी-कभी वह मेरा मैसेज पढ़ लेता है और रिप्लाए नहीं करता। मैं उससे बात करना चाहती हूँ और उसके साथ समय बिताना चाहती हूँ।

ये भी पढ़े: मेरी माँ को लिखा मेरा यह पत्र हर बेटी को पढ़ना चाहिए

मैम आपसे मेरा प्रश्न है, क्या मुझे तब तक अपने प्रयास जारी रखना चाहिए जब तक मुझे परिणाम ना मिले या मुझे पीछे हट जाना चाहिए और आगे बढ़ जाना चाहिए?

Hindi counselling
उत्तरः

प्रिय सहेली,

मैं नहीं जानती कि तुमसे क्या कहूँ।

वह अपने विचारों में बहुत स्पष्ट है और उसने आपको बता दिया है कि वह क्या देखता है और क्या चाहता है। मैं नहीं जानती की समस्या क्या है। आप किसी को अपने साथ रिलेशनशिप में रहने के लिए वास्तव में मजबूर नहीं कर सकते, है ना?

मुझे यह भी नहीं पता कि तुम कहां और क्यों प्रयास करना चाहती हो जब किसी ने तुमको स्पष्ट रूप से बता दिया है कि उसे दिलचस्पी नहीं है।

ये भी पढ़े: 30 वर्ष की उम्र में मैंने प्यार के बारे में जाना….यह ओवर रेटेड है

निर्णय सरल है और तुम्हारे हाथों में है। तुम जानती हो कि अपनी शांति बनाए रखने के लिए तुम्हे क्या करना चाहिए, नहीं तो आपने मुझे लिखा ही नहीं होता। मैं शायद तुम्हें नहीं बता सकूंगी कि तुम्हें क्या करना चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि तुम एक स्मार्ट लड़की हो और जानती हो कि तुम्हें क्या करना चाहिए।

शुभेच्छा!
स्निग्धा

Hindi counselling

एकतरफा प्यार में क्या है जो हमें खींचता है

संबंध छोड़कर जाना इतना मुश्किल क्यों होता है, तब भी जब वह आपको प्यार ना करता हो?

मैं एक विवाहित पुरूष को अपना प्यार कैसे जताऊं, जिसकी पत्नी उसे बहुत प्यार करती है?

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No