Hindi

वजाइना से जुड़े ये 5 मिथक हैं जिन्हे स्पष्ट करने की ज़रूरत है

इस लेख को अपनी सहेलियों के साथ शेयर कीजिए और अपने टैबूज़ से मुक्ति पाइये!
Woman Holding Heart

आओ लड़कियों इसे स्वीकार करते हैं, हम जानते हैं कि वजाइना क्या है लेकिन अभी भी बहुत कुछ है जो हम वजाइना के बारे में नहीं जानते हैं। इसे अभी भी रहस्यमय माना जाता है और वजाइना के बारे में इतनी गलत धारणा है कि यह सिर्फ विस्मयकारी है। हम जानते हैं कि हममे से अधिकांश हमारे निजी अंगों के बारे में बात करने में सहज नहीं हैं लेकिन अब टैबू को तोड़ने का समय आ गया है। आइये अभी इसी वक्त वजाइना के बारे में सबसे बड़े मिथक मिटा दें।

ये भी पढ़े: 6 पुरूष बताते हैं -मेरी पत्नी मूड में थी और मैंने अनजाने में उसे खराब कर दिया

1. वजाइना में प्राकृतिक रूप से दुर्गंध आती है

वजाइना के बारे में स्त्रियों की यह सबसे आम गलतफहमी है। लेकिन हमारे पास आपके लिए एक जानकारी है। आपके वजाइना से दुर्गंध नहीं आती है। तब तक जब तक आपको इन्फेशन नहीं हुआ है या फिर आप मासिक धर्म में ना हों। वजाइना में एक विशिष्ट स्वाद और गंध होता है, और यह हर स्त्री मंन भिन्न होता है। आपका आहार, पीएच स्तर, हार्मोनल परिवर्तन आदि आपकी वजाइना की गंध तय करते हैं। इसलिए वजाइना में स्वाभाविक रूप से दुर्गंध नहीं होती है और अब समय आ गया है कि आप इसके बारे में चिंता करना छोड़ दीजिए।

ये भी पढ़े: जब मैंने मेरे लिव इन बॉयफ्रैंड को किसी और के साथ सेक्स करते देखा

2. आप जितना ज़्यादा सेक्स करते हैं आपका वजाइना उतना ही कम टाइट होता जाता है

यह मिथक पूरी तरह से सेक्सिस्ट, अपमानजनक है और कई स्तरों पर गलत है। वजाइना को अविश्वसनीय रूप से लोचदार बनाने के लिए रचित किया गया है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितनी बार सेक्स किया है, आपका वजाइना सेक्स के बाद स्वाभाविक रूप से संकोचित हो जाता है। संभोग आपके वजाइना को स्थायी रूप से कम ‘तंग’ नहीं बनाता है।

ये भी पढ़े: काश हमारे बॉयफ्रैंड्स को हमारे पीएमएस के बारे में पता होता

3. यीस्ट इंफेक्शन एक एसटीडी है

यह एक और बेहूदा मिथक हैं। यीस्ट इंफेक्शन बहुत ज़्यादा आम है भले ही आप यौन रूप से सक्रिय हों या नहीं। संक्रमण होना अप्रिय है लेकिन यह कोई बड़ी समस्या नहीं है और एक उचित स्वच्छता दिनचर्या बना कर इससे आसानी से बचा जा सकता है और इसका इलाज किया जा सकता है। कंडोम का उपयोग करके आप एसटीडी और अनचाही गर्भावस्था से बच सकते हैं लेकिन यह यीस्ट इंफेक्शन के विरूद्ध कोई सुरक्षा नहीं है।

ये भी पढ़े: नवविवाहित जोड़ों के लिए सबसे अच्छे गर्भनिरोधक कौन से हैं?

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

4. दही खाने से यीस्ट इंफेक्शन ठीक हो जाता है

दही खाने से आपकी इम्यूनिटी, त्वचा और बालों की बनावट में मदद मिल सकती है, लेकिन दुर्भाग्य से यह यीस्ट इंफेक्शन के लिए कोई इलाज नहीं है। केवल इंटीफंगल दवा और एक उचित स्वच्छता दिनचर्या आपको यीस्ट इंफेक्शन से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं।

5. सभी महिलाओं को वजाइनल ओर्गेज़्म होता है

भले ही आपके बॉयफ्रैंड ने आपको जो भी बताया हो, यह सही नहीं है। उसका पेनिस दुनिया जीत सकता है, लेकिन स्त्री का ओर्गेज़्म उससे कहीं अधिक जटिल है। कई स्त्रियों को वजाइनल आर्गेज़्म का अनुभव कभी होता ही नहीं है। लेकिन इसमें कोई समस्या नहीं है। अधिकांश स्त्रियों के लिए क्लिटोरियल स्टिम्यूलेशन ज़्यादा प्राकृतिक और सुखदायक है। इसे आज़माइये!

ये भी पढ़े: 15 किंकी चीज़ें जिसके बारे में हर पुरूष कल्पना करता है

लेडीज़ अब इन सभी झूठों से अपने वजाइना को मुक्त करने का समय आ गया है

4 लड़कियाँ बताती हैं कि कैसा लगता है जब कोई पुरूष उन्हें यूँ खुश करता है

उसकी भावनाओं को चोट पहुचाए बिना बिस्तर में ना करने के 5 उपाय

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No