वह अचानक से बदल गया है और कहता है कि चला जाएगा

After-Divorce

प्रश्नः मैं डेढ़ साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थी। सब कुछ परियों की कहानी जैसा सुंदर था। फिर वह 10 दिनों के लिए घर गया और जब वह वापस आया तो अचानक एक अलग व्यक्ति बन गया। उसने खुले तौर पर कह दिया कि वह मेरे साथ अब और अधिक नहीं रहना चाहता और मुझे प्यार नहीं करता। मुझे बहुत ठेस पहुंची थी और मैं टूट चुकी थी। फिर दो दिनों के बाद उसने मेरे साथ फ़िजू़ल बहानों के साथ बात करना शुरू कर दिया। वह मुझसे मिलने आया, मेरे साथ बहुत प्यार किया और कहा कि वह मुझे अचानक नहीं छोड़ सकता है, लेकिन उसे यह करना होगा। यह बहुत जटिल है। कृपया यह समझने में मेरी मदद कीजिए कि मुझे क्या करना चाहिए। मैं उसे खोना नहीं चाहती।

ये भी पढ़े: मैंने एक अपमानजनक विवाह को त्याग दिया लेकिन फिर भी मुझे मेरे पति की याद क्यों आती है?

paid counselling
उत्तरः

मैं कल्पना कर सकती हूँ कि उसके व्यवहार में इस बदलाव ने तुम्हें भ्रमित कर दिया होगा। जो स्थिति तुमने बताई है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि जब वह घर गया तो ऐसा कुछ हुआ जिसने उसके विचार और तुम्हारे रिश्ते के प्रति उसके रूख को बदल दिया। शायद घर पर उसकी शादी की बात चल रही हो, शायद उसे उसके माता-पिता को वचन देना हो या ऐसा कुछ। इसमें कुछ स्पष्टता प्राप्त करने का एकमात्र तरीका सीधे उससे पूछना और यह सुनिश्चित करना है कि अभी एक सच्चा उत्तर पाना ही सबसे सही विकल्प है। अंत में तुम जान जाओगी कि क्या चल रहा है और तुम्हें कोई समाधान मिलेगा। जहां तक उसे खोने का सवाल है, ऐसा दिखाई देता है कि वह भी तुमसे भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वह यह निर्णय तुम्हें शामिल किए बगैर, स्वयं के भले के लिए ले रहा है, तो कहीं ना कहीं तुम उसे एक हद तक खो ही चुकी हो, लेकिन मैं चाहती हूँ कि तुम याद रखो कि यह तुमने शुरू नहीं किया है- यह उसकी ओर से हो रहा है और तुम्हारे पास एक उचित स्पष्टीकरण पाने का अधिकार है। मैं आशा करती हूँ कि तुम्हें तुम्हारा रास्ता मिल जाएगा! शुभकामनाएं!

https://www.bonobology.com/%E0%A4%85%E0%A4%AA%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B9-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%AA%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%A4-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%97/

हम संतान चाहते हैं लेकिन असमर्थ हैं। मैं और मेरी पत्नी दोनों तनावग्रस्त हैं। कृपया सुझाव दीजिए

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.