विवाह के बाद पोर्न देखना ठीक क्यों है

Priya Chaphekar
couple-on-bed-with-laptop

‘साहित्य में लिंग’ के विद्यार्थी होने के नाते, नारीवाद की तीसरी लहर पर हिलोरे मार रही, हमारी आश्चर्यजनक रूप से नारीवादी (फेमिनिस्ट) प्रोफेसर ने हमें ब्लू-फिल्में देखने के लिए प्रोत्साहित किया। ‘‘श्रेणियों पर ध्यान दो, रोल प्ले और स्त्रियों के साथ बर्ताव,’’ वह ज़ोर देती थीं। उस समय, मैं आधिकारिक तौर पर इन कामुक फिल्मों को देखने की हकदार थी – शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए और एक उत्तेजक के रूप में; अपनी स्त्री को चरमोत्कर्श तक पहुंचाने में सहायता करने के लिए भारतीय या किसी भी पुरूष की अधीरता को देखते हुए।

ये भी पढ़े: दूसरों के बारे में कल्पना करना हमारे यौन जीवन को किस तरह रोमांचक बनाता है

महान भारतीय पुरूष के विपरीत, एक पोर्न फिल्म एक स्त्री से बार-बार नहीं पूछती कि क्या वह चरमोत्कर्ष तक पहुंच गई है।

(क्या यह चिढ़ने योग्य नहीं है कि पुरूष स्वयं तो पूरा आनंद लेना चाहता है लेकिन जैसे ही आप चरमोत्कर्ष तक पहुंचने वाले हों, वह रूक जाता है?)

एक लेखक होने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको xxx वेबसाइट पर लॉग ऑन करने की ज़हमत नहीं उठानी पड़ती या फिर किसी मित्र को पटाना नहीं पड़ता कि आपकी हार्ड-डिस्क में ‘वैसी’ सामग्री डाल दे।

Woman-enjoying-coffee-with-eyes-closed

लेखक अपनी आँखों को बंद करके स्वप्न देख सकते हैं – फटे शरीर वाले पुरूषों, रस्सियों और विध्वंस का। दो लड़कियों की गतिविधि का, गैगिंग और गैजेट्स। बैक डोर, बीडीएसएम (दर्द देकर खुशी पाने वाली यौन क्रिया) और मोतियों के बारे में।

ये भी पढ़े: सहवास के दौरान लड़की ने कहा रूको, फिर लड़के ने क्या किया?

यह अयोग्यता का संकेत नहीं है

इसलिए विवाह के बाद भी, मैं पोर्न देखती हूँ -अपने पति के साथ या उनके बगैर। यह हास्यास्पद है कि कितनी स्त्रियां पोर्न देखने को वैवाहिक विश्वास का उल्लंघन मानती हैं; और पुरूष उनके अहं को एक गंभीर झटका। केवल इसलिए कि आपके पति कभी-कभी डकोटा स्काई की कल्पना करते हैं, आप यौन रूप से अवांछनीय नहीं बन जाती हैं, बशर्ते की आप वास्तव में बिस्तर और उसपर होने वाले जादू से ऊब चुकी हैं। ठीक वैसे ही जैसे मेरी तीक्ष्ण कल्पनाओं का अर्थ यह नहीं कि मेरे पति अयोग्य हैं।

मैं बहुत सारे जोड़ों को जानती हूँ जो एक-दूसरे की गूगल हिस्ट्री की जासूसी करते रहते हैं। शुक्र है कि मेरे पति और मेरे पास इन सब के लिए समय नहीं है। मैं लगभग 19 की आयू वाली भूरे बालों वाली स्त्री जो अंतहीन प्लास्टिक सर्जरी और फोटोशॉप द्वारा परिपूर्ण की गई है, के साथ कल्पना में गोते लगा रहे मेरे पति के बारे में कभी असुरक्षित महसूस नहीं करती। मुझे विश्वास है कि वह हमारे बीच उत्साह को पुनर्जीवित करने के लिए संभवतः केवल कुछ आभासी प्रेरणा या युक्तियां तलाश रहे हैं।

silhouette-of-couple-at-beach

जहां तक मेरा संबंध है, मुझे यकीन है कि वह जानते हैं कि मुझे ये कामुक दृश्य पसंद हैं, और मैं अब भी कि किशोर जैसे उत्साह के साथ इन्हें देखती हूँ। एक तरह से मैं खुशकिस्मत हूँ कि वह मुझे ‘मैं’ होने देते हैं।

ये भी पढ़े: क्या स्त्रियों के लिए सेक्स एक दैनिक कार्य जैसा है?

वे स्त्रियां अधिक देखती हैं जो किसी संबंध में हैं

जहां मैं इनकार नहीं करती कि ऐसे कुछ पुरूष व स्त्रियां हैं जो समय के साथ पोर्न के आदी बन चुके हैं, मैं समझती हूँ कि सकारात्मक प्रेरणा में कोई बुराई नहीं है। सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप अपने विवाह और यौन जीवन में अन्यथा खुश हैं तो इस बारे में चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है।

सेक्सोलॉजीस जर्नल द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक, 9 प्रतिशत महिला प्रतिभागियों ने विवाह से पहले पोर्नोग्राफी देखना स्वीकार किया जबकि 28 प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने इसे शादी के बाद देखा। विवाहित पुरूषों में इसकी विपरीत प्रवृत्ति देखने को मिली; 23 प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने विवाह के पहले देखा था जबकि 14 प्रतिशत ने विवाह के बाद देखा।

निष्कर्ष बताते हैं कि पुरूष, विवाह के बाद, समाज में उनकी सामाजिक आर्थिक स्थिति स्थापित करने में अधिक संलग्न हो जाते हैं। इसलिए उनकी प्राथमिकताएं आभासी सुख से हटकर अपने साथी के साथ वास्तविक यौन व्यवहार में बदल सकती हैं। दूसरी तरफ, स्त्रियां, विवाह के बाद पोर्न में अधिक संलग्न हो जाती हैं।

ये भी पढ़े: क्या विवाह सेक्स के आनंद को खत्म कर देता है?

केवल पुरूषों के लिए नहीं है

इतना सब कहने सुनने के बाद, पोर्न केवल पुरूषों का जुनून नहीं है। जब मेरी सहेलियों की टोली कुछ समय में एक बार मिलती है, हम अक्सर कामुक साहित्य के आनंद के बारे में एक-दूसरे को बताते हैं। ‘‘कल, मेरे पति और मैंने होटल के एक कमरे में मिलने का निश्चय किया और होटल के कमरे में अजनबियों की तरह वन नाइट स्टैंड किया,’’, ‘‘मैंने उस दिन सुपरमार्केट से ल्यूब्रिकेन्ट लिया और उससे गुदामैथुन करने को कहा….यह हिंसक था”, ‘‘सप्ताहांत में नशे में धुत्त होने के बाद मैंने एक लड़की को चुंबन दिया….मुझे लगता है वह मेरे द्वारा अनुभव किए गए सबसे सुंदर क्षणों में से एक था,’’ मेरी सहेलियों के समूह ने बताया।

विवाह के बाद सेक्स उबाऊ हो जाता है, क्योंकि यह आधिकारिक हो जाता है, और यह तथ्य कि आप जब चाहें यह कर सकते हैं, ज़्यादा मदद नहीं करता।

तो आप यह सब कर चुके हैं – भाप में, समुद्र के किनारे सितारों के नीचे -अब आगे क्या? पोर्न! सच कहें तो विवाह जोड़ों को थोड़ा आलसी बना देता है।

close-up-of-the-feet-of-a-couple-kissing-1

और जब आप बिना काम किए फल पाना चाहते हैं तो ब्लू फिल्में सबसे बढ़िया हैं (बस इसे आदत मत बना लीजिएगा)। तो क्या हुआ अगर आपकी प्रयोगों की किताब में थ्रीसम नहीं आता, जब तक आपके बाकी अंग सलामत हैं, आप इस कामुक रोमांच पर जा सकते हैं। शुरू हो जाइए!

कुछ स्त्रियों को गर्भावस्था के दौरान खट्टा खाने की बजाए सेक्स करने की इच्छा होती है

सेक्स अजीब/मज़ेदार क्षणों के बारे में है

10 चीज़ें जो आपको अपनी सहेलियों की टोली के साथ आज ही करनी चाहिए

You May Also Like

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.