Hindi

वह दो साल से मेरी गर्लफ्रैंड है लेकिन उसे हल्का सा भी शारीरिक स्पर्श पसंद नहीं है

मैं अभी सेक्स करना नहीं चाहता लेकिन मैं शादी से पहले अपनी गर्लफ्रैंड की अंतरंगता से संबंधित समस्या को हल कर लेना चाहता हूँ
sad man and woman not talking to each other

प्रश्नः

मेरी प्रेमिका और मैं पिछले दो वर्षों से एक संबंध में रहे हैं। हम शारीरिक रूप से संगत नहीं हैं। असल में, वह किसी भी शारीरिक संपर्क के लिए अनिच्छुक है और सहज महसूस नहीं करती है। मैं अभी सेक्स नहीं करना चाहता लेकिन मुझे आलिंगन और कडल करने में कोई खराबी महसूस नहीं होती। सबसे पहले, मैं चाहता हूँ कि वह मेरे साथ थोड़ा शारीरिक होने में सहज हो जाए। जैसे हल्का सा स्पर्श या छोटी सी किस। मैं यह बात उठाता ज़रूर हूँ लेकिन फिर हम लड़ पड़ते हैं और मैं गुस्से और कुंठा की वजह से खुद को मारने लगता हूँ। मैं अपना शेष जीवन उसके साथ बिताना चाहता हूँ और उसे खुश रखना चाहता हूँ। इसलिए मैं किसी को भी किसी प्रकार का मानसिक उत्पीड़न दिए बिना इस समस्या को ठीक से हल करना चाहता हूँ। मुझे क्या करना चाहिए?

Hindi counselling

ये भी पढ़े: मैं दुबारा शादी अपने लिए करना चाहती हूँ, अपने बेटे के लिए नहीं

सलाहकार स्निग्धा कहती हैं:

प्रिय बॉयफ्रैंड,

आप बेहद विनम्र और सहानुभूतिपूर्ण हैं तभी आप अपने साथी की ज़रूरतों के प्रति संवेदनशील हैं। लेकिन क्या आप सच में गुस्से में खुद को मारते हैं? अगर हाँ, तो यह गंभीर है।

किसी भी तरह की शारीरिक अंतरंगता में आपके साथी की अनिच्छा के कई कारण हो सकते हैं। मेरा मतलब है कि प्रेमियों के बीच गले लगना काफी आम है भले ही उनका प्रतिबद्धता स्तर चाहे जो भी हो। हाँ, सेक्स कई जोड़ों के लिए एक मुद्दा हो सकता है। इसलिए गले लगने और किस के प्रति आपकी प्रेमिका की अनिच्छा के प्रति मैं थोड़ी चिंतित हूँ।

ये भी पढ़े: एक झगड़े के बाद उत्तम सेक्स के लिए 5 नुस्खे

कृपया समझें की आपके और उसके मूल्यों के बीच बहुत बड़ा अंतर हो सकता है, या फिर अतीत का कोई सदमा हो सकता है, या उसे बेहद दृढ़ता से सिखाया गया हो की बॉयफ्रैंड और गर्लफ्रैंड का संबंध कैसा होना चाहिए और कैसा नहीं या फिर वह एसेक्सुअल हो सकती है। मेरा मतलब है कि कारण बहुत से हो सकते हैं।

आप कपल थेरेपी क्यों नहीं आज़माते? अगर आप उसके बारे में गंभीर हैं और अपना जीवन उसके साथ बिताना चाहते हैं, तो थेरेपी में समय और उर्जा निवेश करना बिल्कुल सही होगा। इससे आपको एक दूसरे को समझने और अच्छी बातचीत करने में मदद मिलेगी।

शुभेच्छा!

स्निग्धा

अपनी प्रेमिका के प्रति हर पुरूष के मन में ये 7 सेक्सी विचार आते हैं

प्रेमी से कम, दोस्त से ज़्यादा

Hindi counselling

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No