Hindi

पति और एक्स के सैक्स्ट पढ़ पत्नी ने लिया ये अनूठा कदम

सोशल मीडिया के विस्तार ने पूर्व प्रेमियों के साथ फिर से संपर्क स्थापित करना आसान कर दिया है। आप इससे कैसे निपट सकते हैं?
cheating-husband-and-wife

(जैसा तूली बेनर्जी को बताया गया)

वह रविवार की दोपहर थी और हमने एक गर्म, जोशीला सेक्स किया था। हमारे बीच चीज़ें वास्तव में बहुत अच्छी रही थीं! मुझे काम पर जाना था और मेरे पति ने कहा कि वह जल्दी से नहा कर मुझे छोड़ देंगे। जब वह बाथरूम गए तब अपना फोन बिस्तर पर छोड़ गए। पता नहीं मेरे दिमाग में क्या आया और मैंने उनका फोन उठा लिया और देखने लगी -और मुझे क्या मिला? वह उस लड़की के साथ सेक्सटिंग कर रहे थे, वह भी हमारे 45 मिनट लंबे यौन सत्र के 2 मिनट बाद!

तब मुझे अहसास हुआ कि वह हमारे जीवन में वापस आ गई है। हां वह, उनकी पूर्व प्रेमिका, वह जिसके साथ मेरे पति का आठ साल तक संबंध रहा था, मुझसे शादी होने से पहले। हमारी अरेंज मैरिज थी और हमारी दूसरी मुलाकात में ही मेरे पति ने मुझे उस लड़की के साथ अपने संबंध के बारे में बता दिया था, जिससे वह निश्चित रूप से शादी करना चाहते थे। लेकिन अनपेक्षित रूप से, उनके बीच गलतफहमियां उत्पन्न हो गईं और और उन्हें नई नौकरी के लिए शहर छोड़ कर जाना पड़ा। हालांकि वह हर सप्ताहांत पर घर आते थे, उन्हें पता चला कि उनकी प्रेमिका उन्हें धोखा दे रही है। वह उससे मिले और एक उपयुक्त समापन के साथ उससे संबंध तोड़ दिया।

ये भी पढ़े: जब पति का ३८ साल से छुपा राज़ खुला

‘जहाज निकल चुका है’

उन्होंने मुझे आश्वस्त किया था कि वे इस अरेंज मैरिज के बंधन में इसीलिए बंध रहे हैं क्योंकि अपनी पूर्व प्रेमिका के साथ फिर से संबंध स्थापित करने का उनका कोई इरादा नहीं है। तब उन्होंने कहा था कि वह उससे नफरत करते हैं और कभी उसका चेहरा तक नहीं देखना चाहते। लेकिन फिर ये क्या था? शादी के एक साल बाद मैंने उन दोनों को मैसेज भेजता हुआ पाया। वह इतने चतुर थे कि हर चर्चा के बाद मैसेज डीलीट कर देते थे- इसलिए मैं ज़्यादा जानकारी तो प्राप्त नहीं कर पाई इस तथ्य को छोड़ कर कि वे बातें कर रहे थे।

जो मैसेज मैंने पढ़े उसमें दोनों पक्षों से कामुक मेसेज भेजे गए थे। जब मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं कुछ ज़्यादा ही प्रतिक्रिया दे रही हूँ, और यह कि उन्होंने केवल कुछ मैसेज भेजे थे, उन्हें ऐसा नहीं लगा कि वे कुछ गलत कर रहे थे।

chatting
Image Source

ये भी पढ़े: मेरा संबंध एक विवाहित पुरूष के साथ था

यह मुसीबत को अनदेखा करने जैसा था। उन्होंने कभी अपनी भावनाएं या क्रियाकलाप नहीं समझाए। मेरे पति कहते हैं कि वे एक दूसरे से मिलते नहीं हैं (वह उसी शहर में रहती है), लेकिन मुझे यकीन नहीं है, मुझे ऐसा महसूस होता है कि मेरे साथ विश्वासघात हुआ है, और यही बात मुझे खाए जाती है।

मुझसे बात करो

मैं उनसे अप्रसन्न हो गई, और बहुत ज़्यादा क्रोधित थी। आज, जब मैं घटना का वर्णन कर रही हूँ, यह मुझे इतना ही नया लग रहा है जितना पांच वर्ष पहले लगा था। तो मैंने क्या किया? क्या मैंने तलाक मांग लिया या उनसे झगड़ा किया? नहीं। मुझे अहसास हुआ कि पुनः संपर्क स्थापित करना लोगों के लिए अनसुलझी भावनाओं (जैसे विश्वासघात में अनसुलझा गुस्सा) से निपटने का एक तरीका है, जो अतीत में बीती होंगी। एक दिन मैं अपने पति के साथ शराब पीने बैठी और उनसे पूछा कि वह अब भी अपनी पूर्व प्रेमिका के बारे में क्या महसूस करते हैं। वह क्यों अब भी उसका फेसबुक पेज देखते रहते हैं?

मुझे खुशी है कि मैंने उनसे यह पूछा, क्योंकि उनके उत्तर ने मुझे कल्पना से ज़्यादा खुश कर दिया। उन्होंने कहा कि वे उसके प्रोफाइल पिक्चर और अन्य चित्र इसलिए देखते हैं क्योंकि वह मेरे साथ विवाहित होकर इतने सुखी हैं कि सोचते हैं कि उसके प्रति वह क्यों आकर्षित हो गए थे। वह उसे उसके घिसे-पिटे प्रत्युत्तर के लिए मैसेज करते हैं और हंसते हैं क्योंकि उन्हें अहसास होता है कि मेरे रूप में अब उनके पास ऐसा साथी है जिसके साथ वह अपना दिल खोल सकते हैं, जिसके साथ वह ना केवल शारीरिक रूप से बल्कि बौद्धिक रूप से भी जुड़ सकते हैं। (क्या मैंने उल्लेख किया कि जब से हमारी शादी हुई है तबसे मैं उनकी शराब पीने में साथी हूँ और आधिकारिक बारटेंडर हूँ? हां, एक पुरूष को अपनी पत्नी में इससे ज़्यादा क्या चाहिए?)

मैं जानती हूँ कि यह थोड़ा भद्दा प्रतीत हो सकता है, और चाहे यह कितना भी तुच्छ लगे, वर्तमान साथी के साथ पिछले प्रेमी, वर्तमान संबंध के साथ पिछले संबंध की तुलना करना मानव प्रवृत्ति है। मानो या ना मानो, संबंध जो समाप्त हो चुके हैं, और वे जो पूरी तरह खिल रहे हैं, हम उन संबंधों की यंत्रवत तुलना करने लगते हैं।

अधूरा काम

मैं कल्पना कर रही थी कि शायद मेरे पति मिश्रित भावनाओं से जूझ रहे थे या शायद क्षति भी महसूस कर रहे थे (चाहे यह कितना भी घिसा पिटा लगे) इस वास्तविकता के साथ कि उनकी पूर्व प्रेमिका ने अंततः उनका स्थान किसी और को दे दिया है। हालांकि मुझे यह मानकर अच्छा लगता कि मेरे साथ उन्हें स्वर्ग जैसा लगता है, लेकिन मैं देख सकती थी कि मुझे पाकर वह पूरी तरह खुश नहीं थे। हालांकि उन्होंने मुझे यह नहीं बताया था, मुझे लगता है कि उन्हें भी उसके द्वारा स्वयं को ठुकराए जाने की क्षति महसूस हो रही होगी। शायद वे इसे स्पष्ट रूप से बताना नहीं चाहते, लेकिन मैं समझ सकती हूँ कि एक पूर्व प्रेमी के छोटे टुकड़े भावनात्मक रूप से आपके साथ जुड़े रहते हैं – और उन टुकड़ों के साथ पुरानी यादें आ जाती हैं – और जिन भावनाओं से वे गुज़र रहें हैं उनसे मुझे कोई समस्या नहीं है।

ये भी पढ़े: मैंने मैसेज किया ‘‘चलो मिलते हैं” और उसने दोस्ती समाप्त करना पसंद किया

लेकिन, मुझे अहसास हुआ कि प्यार और सुख की जो मात्रा मेरे पति ने मुझे दी, यह संभावना नहीं है कि वे वास्तव में उसके साथ फिर से जुड़ने की कोशिश कर रहे थे। यह उनके समापन, मेरे पति के आगे बढ़ने, और मेरे पति पर उसके प्रभाव की समाप्ति के बारे में कहीं अधिक था। शराब पीने के दौरान, मेरे पति को अहसास हुआ कि वह चीज़ जो उनके लिए बहुत मामूली थी, मेरे लिए बहुत बड़ी थी। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि यदि यही मेरे दुख का कारण है तो वह उसके साथ अब और संपर्क में नहीं रहेंगे।

फेसबुक और ट्विटर के आज के युग में, पूर्व प्रेमी के साथ संपर्क बनाए रखना काफी आम है। क्या यह आपके मौजूदा संबंध में समस्या को इंगित करता है, यह इस पर निर्भर करता है कि आप संपर्क में क्यों हैं।

पूर्व प्रेमी को भूल कर आगे बढ़ना

हमारे जीवन में किसी ना किसी तरह का पूर्व प्रेमी होता है। जब हमारे साथी के मन में अब भी भावनात्मक ‘खिंचाव’ होता है, तब हम ध्यान देना और अपनी देखभाल करना शुरू कर देते हैं। मैंने ठीक वैसा ही किया। मैं अपनत्व भरा, प्यारा, आमंत्रित करता हुआ, प्रामाणिक और सकारात्मक चुंबक बनी रही इसलिए मेरे पास लौटने के लिए वह सुरक्षित महसूस करने लगे। मैं शांत रही और रक्षात्मक और क्रोधित होने से स्वयं को रोका। 30 विचित्र प्रस्तावों को अस्वीकार करने के बाद मेरे पति से विवाह करने पर…..विवाह इस योग्य तो है कि एक छोटी सी मुसिबत से निकलने के लिए थोड़ा काम किया जाए।

मैं एक ऐसे व्यक्ति की पूर्व प्रेमिका रही हूँ जिसने मेरे बारे में दूसरी बार कभी नहीं सोचा, मैंने अपने पति की पूर्व प्रेमिका के सामने दूसरे दर्जे की भूमिका निभाई है और आज मुझे लगता है कि मैं अपने पति के दिल और दिमाग से अपनी पूर्व प्रेमिका की हर याद मिटाने में कामयाब हुई हूँ। मेरे पति अब भी उसके साथ हो सकते थे! या अकेले! या किसी घरेलू वस्तु के साथ सेक्स कर रहे होते! वह इनमें से कोई भी चीज़ नहीं कर रहे क्योंकि वह मेरे साथ होना चाहते हैं। मैं अद्भुत हूँ और मैं स्वयं को यह याद दिलाती रहती हूँ!

मेरा संबंध एक विवाहित पुरूष के साथ था

क्या हुआ जब उसके पति ने हमें सेक्सटिंग करते हुए पकड़ लिया

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No